UPMSCL Jr. Pharmacist  online form 2019

UPMSCL ( Uttar Pradesh medical supplies Corporation Limited) ने जूनियर फार्मासिस्ट के 150 पदों के लिए विज्ञापन जारी कर दिया है।  दोस्तों इस पोस्ट में हम जूनियर फार्मासिस्ट  भर्ती परीक्षा 2019 का पूरा विश्लेषण करेंगे जिसमें फोरम कब से शुरू होंगे,  फॉर्म भरने की  अंतिम तिथि क्या है ,फॉर्म फीस क्या है, और इस भर्ती परीक्षा के लिए योग्यता ,एज लिमिट इत्यादि पर विस्तार से चर्चा करेंगे। और भरने से पहले इन सभी बिंदुओं का अच्छी तरह से विश्लेषण कर ले जिससे कि विद्यार्थियों की तरह आपको फॉर्म रिजेक्ट होने संबंधित समस्याओं का सामना ना करना पढ़ें। इसलिए आप नीचे दिए गए इन सभी बिंदुओं को अच्छी तरह  पढ़ें।


UPMSCL Junior Pharmacist Online Form Last Date


  • आवेदन शुरू होने की दिनांक : 15 अगस्त 2019
  • आवेदन करने की अंतिम  तारीख : 30 अगस्त 2019
  • परीक्षा होने की तारीख:  Notified Soon
  • एडमिट कार्ड की दिनांक:  Notified Soon



UPMSCL Junior Pharmacist Application Form Fee

जूनियर फार्मासिस्ट 2019 की भर्ती परीक्षा के लिए किसी भी श्रेणी के अभ्यर्थियों से परीक्षा शुल्क का वसूल नहीं किया जाएगा। यह गरीब माता पिता के बच्चों के लिए अच्छी बात  है क्योंकि उनके बच्चे  इसमें फॉर्म अप्लाई कर इस परीक्षा को निशुल्क देकर इस परीक्षा को पास कर सकता है।


UPMSCL Junior Pharmacist 2019 Age Limit



 इस भर्ती परीक्षा के लिए अधिकतम आयु सीमा 35 वर्ष रखी गई है। व्यक्ति की आयु 35 वर्ष दिनांक 15  अगस्त 2019 तक होनी चाहिए । 15 अगस्त 2019 को आरक्षित वर्गों के अलावा अन्य जनरल केटेगरी के व्यक्तियों की उम्र 35 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। 35 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के अभ्यर्थी इस परीक्षा के लिए आवेदन नहीं कर सकते।


UPMSCL Junior Pharmacist Upper Age Relaxation



upmscl jr pharmacist age limit

UPMSCL Junior Pharmacist 2019 Eligibility

जूनियर फार्मासिस्ट  भर्ती 2019 के लिए एजुकेशनल क्वालीफिकेशन बी. फार्म /डी. फार्म /फार्म डी. फ्रॉम ए रिकॉग्नाइज्ड यूनिवर्सिटी इंस्टिट्यूशन इसके साथ ही अभ्यर्थियों को कम से कम 1 वर्ष का ड्रग स्टोर मैनेजमेंट /ड्रग्स सप्लाई चैन मैनेजमेंट मे अनुभव होना जरूरी है।  बिना अनुभव के डिग्री वाले व्यक्तियों को इस भर्ती परीक्षा के लिए योग्य नहीं माना जाएगा।

UPMSCL Junior Pharmacist  2019  Probation Period

 उत्तर प्रदेश मेडिकल सप्लाईज कॉरपोरेशन लिमिटेड द्वारा आयोजित इस जूनियर फार्मासिस्ट भर्ती परीक्षा 2019 के अभ्यर्थियों को ड्यूटी जॉइनिंग की दिनांक से 2 माह की अवधि तक अंडर प्रोबेशन माना जाएगा इस अवधि के दौरान यदि किसी व्यक्ति का परफॉर्मेंस असंतोषजनक रहता है  तो उसको उसकी नौकरी से निकाल दिया जा सकता है।  यह भर्ती एक कॉन्ट्रैक्ट बेस पर आयोजित की जा रही है जो कि शुरुआती 3 सालों के लिए होगा उसके बाद में अभ्यर्थियों की परफॉर्मेंस और उन्हें उनके विषय को लेकर आगे बढ़ाया जायेगा। 

UPMSCL Junior Pharmacist 2019 Vacancy Details


जूनियर फार्मासिस्ट भर्ती परीक्षा 2019 कुल 150 पदों के लिए आयोजित की जा रही है जिसमें सामान्य वर्ग के 150 पद हैं तथा ओबीसी वर्ग के 40 पद हैं एससी वर्ग के 32 पद है तथा एसटी वर्ग के 3 पद हैं जिसमें आपको मासिक वेतन ₹30000 दिया जाएगा।  भर्ती प्रक्रिया  के पूरे प्रोसेस को देख करते हुए पदों की संख्या  को कम या ज्यादा किया जा सकता है।


UPMSCL Junior Pharmacist 2019 Selection Process


जूनियर फार्मासिस्ट 2019 भर्ती परीक्षा में अभ्यर्थियों का चयन रिटन टेस्ट के आधार पर किया जाएगा।  रिटन टेस्ट मैं श्रेणी वार न्यूनतम क्वालीफाइंग मार्क्स इस प्रकार है

  • अनरिजर्व्ड कैटिगरी के लिए :  33%
  • ओबीसी कैटेगरी के लिए :  30%
  • एससी और एसटी कैटेगरी के लिए :  24%

UPMSCL Junior Pharmacist  Application Form Fill Up Process

upmscl junior pharmacist 2019 online form process


upmscl Recruitment latest news, Syllabus

UPMSCL Junior Pharmacist 2019 Related Important Links

  • Apply Online  :     Click Here
  • Official Notification : Click Here
  • Official Website : Click Here

UPMSCL  Recruitment 2019 : Apply for 150 Junior Pharmacist Posts


In this website you can access your admit card, result, answer key, latest recruitment, latest government jobs, sarkari result, sarkari naukari, latest sarkari result, government jobs updates i.e. ssc, upsc, bank, railway, science, rpsc related jobs in single website. for more updates regularly visit : www.SarkariResult247.in


हमसे जुड़े

Educational Facebook Group

Join

PDF/Educational Telegram Group

Join

Educational Facebook Page

Join